B2B Business को आसान तरीके से कैसे बढ़ाएं और मार्केट करें
Build a High-Performance Website
इस आधुनिक और प्रतिस्पर्धी बाज़ार में, आपके व्यवसाय
की वेबसाइट सबसे महत्वपूर्ण संपत्तियों में से एक है। एक व्यावसायिक वेबसाइट एक डिजिटल
ब्रोशर से कहीं अधिक है, क्योंकि यह सभी डिजिटल MARKETING तकनीकों का केंद्र है, और
संभावित ग्राहकों को जानकारी और विवरण प्रदान करती है कि आप कौन हैं, आप क्या करते
हैं और आप उनकी जरूरतों और मांगों के लिए सबसे अच्छा मेल कैसे हो सकते हैं . इसलिए,
आपकी वेबसाइट उत्तरदायी होनी चाहिए और संभावित और मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के
लिए एक उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना चाहिए। आधुनिक ग्राहक आमतौर पर सेवा प्रदाताओं को
खोजने के लिए या बाजार में अपनी विश्वसनीयता और विश्वसनीयता की जांच करने के लिए ऑनलाइन
खोज करते हैं। इसलिए, संभावित ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए अपनी वेबसाइट को एक्सेस
करना, नेविगेट करना और उपयोग करना आसान बनाएं।
Quick Start Search Engine Optimization (SEO)
रूपांतरित होने के लिए, आपके दर्शकों को आपके व्यवसाय
को ऑनलाइन खोजने में सक्षम होना चाहिए। यही वह जगह है जहाँ SEO आपको खोज परिणामों में
अलग दिखने में मदद करता है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन डिजिटल MARKETING का एक प्रमुख
पहलू है क्योंकि यह लक्षित कीवर्ड के लिए सर्च इंजन में आपकी वेबसाइट की दृश्यता को
बढ़ाता है। इसमें 2 प्राथमिक घटक होते हैं, ऑन-साइट SEO और ऑफ-साइट SEO। ऑन-पेज SEO
में उपयोगकर्ताओं और खोज इंजन दोनों के लिए वेबसाइट संरचना और सामग्री को अनुकूलित
करने के दृष्टिकोण शामिल हैं। इसमें उपयोगी और सूचनात्मक सामग्री बनाना, सामग्री में
लक्षित कीवर्ड का उपयोग, शीर्षक, मेटा विवरण और टैग, और गति के लिए पृष्ठों को अनुकूलित
करना आदि शामिल हैं। ऑफ-साइट SEO विभिन्न तकनीकों के माध्यम से साइट के बैकलिंक्स और
प्राधिकरण के निर्माण के बारे में है। जैसे गेस्ट पोस्ट, डायरेक्टरी सबमिशन, वेब
2.0 और blog कमेंट आदि।
Quality Content Marketing Promotion
सूचनात्मक और रोचक सामग्री बनाने और प्रकाशित करने
से बी2बी सेवाओं की पेशकश करने वाले व्यवसायों को अधिक लाभ मिल सकता है। सामग्री MARKETING
न केवल आपके संभावित ग्राहकों को शिक्षित करता है बल्कि आपको अधिक खोज इंजन परिणाम
पृष्ठों पर प्रदर्शित होने में भी मदद करता है। चाहे वह एक व्यावसायिक वेबसाइट, ब्लॉग
या SOCIAL MEDIA प्रोफाइल हो, अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने और संलग्न करने के
लिए उच्च गुणवत्ता और समस्या-समाधान सामग्री बनाएं। आपके कंटेंट MARKETING प्रयासों
का अधिकतम लाभ उठाने के लिए संगति भी महत्वपूर्ण है।
Personalized Email Marketing
अधिक लीड
उत्पन्न
करने
और
रूपांतरित
करने
के
लिए
EMAIL
MARKETING
सबसे
प्रभावी
B2B MARKETING
रणनीति
है।
लक्षित
ग्राहकों
तक
सीधे
उनके
इनबॉक्स
में
पहुंचने
का
यह
सबसे
अच्छा
तरीका
है।
हालांकि,
आपको
एक
मजबूत
EMAIL
सूची
बनानी
चाहिए
और
प्रत्येक
प्राप्तकर्ता
को
एक
व्यक्तिगत
कॉर्पोरेट
संदेश
भेजने
के
लिए
इसे
खंडित
करना
चाहिए।
ऐसे
कई
EMAIL
MARKETING
समाधान
हैं
जो
आपके
EMAIL
MARKETING
अभियान
को
अधिक
प्रभावी
और
परिणाम-संचालित
बनाने
के
लिए
उपयोग
के
लिए
तैयार
EMAIL
टेम्प्लेट,
स्वचालन
और
ट्रैकिंग
आदि
जैसी
रचनात्मक
सुविधाएँ
प्रदान
करते
हैं।
हालाँकि,
अधिक
रूपांतरण
करने
के
लिए,
आपको
अपने
ग्राहकों
को
अत्यधिक
व्यक्तिगत
EMAIL
के
साथ
भेजना
चाहिए
ताकि
खरीदारी
को
समझा
जा
सके
और
प्रोत्साहित
किया
जा
सके।
आप
अपनी
ओर
से
एक
आकर्षक
EMAIL
MARKETING
अभियान
बनाने
और
लागू
करने
के
लिए
एक
डिजिटल
MARKETING
एजेंसी
भी
रख
सकते
हैं।
Social Media Marketing
विशेषज्ञों के
अनुसार,
60% से
अधिक
उपभोक्ता
SOCIAL
MEDIA
साइटों
पर
सेवा
प्रदाताओं
को
खोजते
और
देखते
हैं।
यही
कारण
है
कि
संभावित
ग्राहकों
से
मिलने
के
लिए
आपको
SOCIAL
MEDIA
पर
भी
मौजूद
रहना
चाहिए।
लिंक्डइन
सबसे
अच्छा
SOCIAL
MEDIA
नेटवर्क
है
जहां
बी
2 बी
कंपनियां
ग्राहकों
को
ढूंढ
सकती
हैं
क्योंकि
यह
पेशेवरों
के
लिए
सबसे
बड़ी
सोशल
साइट
है।
चूंकि
इन
दिनों
SOCIAL
MEDIA
सूचना
का
एक
प्रमुख
स्रोत
है,
इसलिए
आपको
विश्वास
और
विश्वसनीयता
बनाने
के
लिए
SOCIAL
MEDIA
पर
एक
मजबूत
उपस्थिति
बनानी
चाहिए।
SOCIAL
MEDIA
प्रोफाइल
पर
अधिक
समीक्षा
प्राप्त
करने
से
आपको
खोज
परिणामों
में
उच्च
रैंक
प्राप्त
करने
में
भी
मदद
मिल
सकती
है।
इसके
अलावा,
आपके
ब्रांड
और
सेवाओं
को
बढ़ावा
देने
के
साथ-साथ,
SOCIAL
MEDIA
आपको
अपने
ग्राहकों
के
साथ
संवाद
करने
और
बातचीत
करने
का
सबसे
अच्छा
तरीका
प्रदान
करता
है
ताकि
उनके
प्रश्नों
को
जल्द
से
जल्द
हल
किया
जा
सके।
आप
उद्योग
के
नेता
बनने
के
लिए
अपने
ब्रांड
के
आसपास
समान
विचारधारा
वाले
लोगों
का
एक
समुदाय
भी
बना
सकते
हैं।
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